मायावती का मजाक उड़ाने वाला वीडियो वायरल होने पर आलोचनाओं से घिरे रणदीप हुड्डा: UN एंबेसडर पद से हटाए गए- हो रही गिरफ्तारी की मांग

IndiaBelieveNews
Image Credit: IndiaBelieveNews

बॉलीवुड में ऐसे कई कलाकार हैं, जिन्होंने संघर्ष करके इस इंडस्ट्री में कामयाबी हासिल की है। इन्हीं में से एक हैं रणदीप हुड्डा। 'मॉनसून वेडिंग' से फिल्मों में डेब्यू करने वाले रणदीप हुड्डा ने फिल्मों में आने से पहले काफी स्ट्रगल किया। आज रणदीप उन सितारों में से एक हैं जिन्हें बॉलीवुड में बेहतरीन अभिनय के लिए जाना जाता है।

‘राधे’ में नजर आए थे रणदीप
अभी हाल ही में वो फिल्म 'राधे योर मोस्ट वॉन्टेड भाई' में नजर आए थे। फिल्म में वो विलेन के रोल में थे। इससे पहले वो सलमान खान के साथ 'किक' में नजर आए थे, जिसमें उन्हें पुलिस के किरदार में देखा गया था। फिलहाल रणदीप हुड्डा विवादों में घिर गए हैं।

मायावती पर भद्दे मजाक का वीडियो पर वायरल
उनका एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें वो उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री और बसपा अध्यक्ष मायावती पर जोक मारते नजर आ रहे हैं। ये वीडियो पुराना बताया जा रहा है। उनकी इस हरकत की खूब आलोचना हो रही है।

अभिनेता रणदीप हुड्डा (Randeep Hooda) की एक पुरानी वीडियो क्लिप इन दिनों सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही है. इस क्लिप में रणदीप हुड्डा बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती एक सेक्सिस्ट और जातिसूचक टिप्पणी करते नजर आ रहे हैं. इस क्लिप के सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद हुड्डा की काफी आलोचना हो रही है. मायावती को लेकर इस भद्दे मजाक के लिए बॉलीवुड अभिनेता को सोशल मीडिया पर काफी आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है. अभिनेता अब नेटिजन्स (इंटरनेट और सोशल मीडिया पर समय बिताने वाले) के एक वर्ग के निशाने पर आ चुके हैं, जिन्होंने अभिनेता के व्यवहार को जातिवादी और सेक्सिस्ट कहा है और साथ ही उनसे इस पर माफी मांगने की भी मांग की है

अबीश मैथ्‍यू ने भी मायावती से मांगी थी माफी
बता दें, इससे पहले कमीडियन अबीश मैथ्यू (Abish Mathew) ने भी अपने एक पुराने ट्वीट के लिए बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्षा मायावती से माफी मांगी थी। उस ट्वीट में मैथ्यू ने मायावती के बारे में अपमानजनक बातें लिखी थीं। अपने ट्वीट में अबीश ने लिखा था, 'मायावती बेहद बदसूरत हैं... उनकी केवल मूर्तियां ही खड़ी हो सकती हैं।

 बॉलीवुड अभिनेता रणदीप हुड्डा ने बहुजन समाज पार्टी की प्रमुख और उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती को लेकर दिए अपने विवादित बयान के बाद बुरी तरह से सोशल मीडिया पर ट्रोल हो रहे हैं।सोशल मीडिया पर यूजर रणदीप हुड्डा की गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं। कई लोगों ने मुंबई पुलिस को ट्वीट कर कहा है कि रणदीप हुड्डा की फौरन गिरफ्तारी होनी चाहिए। ट्विटर पर शुक्रवार (28 मई) की सुबह से हैशटैग #ArresteRandeepHooda ट्रेंड कर रहा है। तो आइए आपको बताते हैं कि आखिर रणदीप हुड्डा ने मायावती को लेकर कहा क्या है, जिसको लेकर इतना विवाद हो रहा है।

 

रणदीप हुड्डा ने मायावती को लेकर क्या कहा?

रणदीप हुड्डा का एक वीडियो हैशटैग #ArresteRandeepHooda के साथ तेजी से ट्विटर पर वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो में रणदीप हुड्डा किसी कार्यक्रम में दिखाई दे रहे हैं। रणदीप हुड्डा का 43 सेकेंड का ये वीडियो साल 2012 के किसी मीडिया हाउस के कार्यक्रम के दौरान का है। 9 साल बाद ये वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

वीडियो में रणदीप हुड्डा ऑडियंस को कहते हैं, ''मैं एक ''डर्टी जोक'' सुनाना चाहता हूं।'' रणदीप हुड्डा कहते हैं, ''मायावती 2 बच्चों के साथ जा रही होती हैं।'' इस बीच वहां खड़े के शख्स ने मायावती से पूछा, क्या ये दोनों बच्चे जुड़वां हैं? , मायावती कहती हैं, नहीं,नहीं इनमें से एक 4 साल का है और दूसरा 8 साल का।'' इसके बाद उस जोक के पार्ट में जो कहा गया है, उसको लेकर सोसल मीडिया पर लोगों ने कड़ी आपत्ति जताई है।

अभिनेता रणदीप हुड्डा (Randeep Hooda) की एक पुरानी वीडियो क्लिप इन दिनों सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही है. इस क्लिप में रणदीप हुड्डा बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती एक सेक्सिस्ट और जातिसूचक टिप्पणी करते नजर आ रहे हैं.

रणदीप हुड्डा UN एंबेसडर पद से हटाए गए-

रणदीप हुड्डा के खिलाफ UN का एक्शन
अभिनेता रणदीप हुड्डा (Randeep Hooda) को बहुजन समाज पार्टी (BSP) की प्रमुख मायावती (Mayawati) को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी करने के मामले में संयुक्त राष्ट्र (UN) की, जंगली जानवरों की प्रवासी प्रजातियों के संरक्षण संबंधी संधि (CMS) के राजदूत (एंबेसडर) के पद से हटा दिया गया है.अभिनेता को फरवरी 2020 में तीन साल के लिए जंगली जानवरों की प्रवासी प्रजातियों के संरक्षण संबंधी संधि (सीएमएस) का राजदूत नियुक्त किया गया था. उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती के खिलाफ टिप्पणी के लिए 44 वर्षीय हुड्डा की खूब आलोचना हो रही है. कुछ आलोचकों ने तो उनसे माफी की मांग भी की है. शुक्रवार को ट्विटर पर हैशटैग अरेस्टरणवीरहुड्डा ट्रेंड हुआ और उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की मांग भी की गई.

ट्विटर पर रणदीप हुड्डा को लोग कर रहे हैं ट्रोल:लोगों के आए ऐसे रिऐक्‍शन्‍स
अब ट्विटर पर जहां कुछ लोग रणदीप से माफी मांगने के लिए कह रहे हैं तो वीडियो वायरल होने के बाद से कई सारे लोग उन्‍हें अरेस्‍ट करने की मांग कर रहे हैं। यूजर्स का कहना है कि रणदीप नस्लवादी होने के साथ-साथ जातिवादी भी हैं।

आप भी देखें लोगों के रिऐक्‍शन्‍स:

- ट्विटर काफी एक्टिव रहने वाले यूजर दिलीप मंडल ने मुंबई पुलिस, सीएम उद्धव ठाकरे के ऑफिस को टैग करते हुए ट्वीट किया, ''महिलाओं के खिलाफ इस तरह का बयान देना कानून अपराध है। आप इंतजार मत कीजिए मुंबई पुलिस और रणदीप हुड्डा को गिरफ्तार कीजिए और लोगों के सामने मिसाल पेश कीजिए।

सोशल मीडिया पर भड़के लोग

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती के अपने समर्थक हैं जो उन्हें आयरन लेडी कहते हैं, और राज्या में अपने दम पर सरकार बनाने को लेकर उनकी हर कोई तारीफ करता है। ऐसे में रणदीप हुड्डा को ये जोक भारी पड़ सकता है। सोशल मीडिया पर लोग भड़के हुए हैं कुछ ने लिखा,’एक यूजर ने लिखा कि ' रणदीप हुड्डा ये जोक नहीं है। आज तक किसी पुरुष नेता पर मजाक नहीं होता और आपने एक दलित और पिछड़ों की महिला नेता पर ऐसा अश्लील मजाक किया है। ये गलत है।'

वीडियो को शेयर करते हुए एक यूजर ने ट्वीट किया और कहा कि शीर्ष बॉलीवुड अभिनेता रणदीप हुड्डा एक ऐसी दलित महिला के बारे में बात कर रहे हैं, जो उत्पीड़ितों की आवाज रही हैं. यूजर ने इसी जातिवादी और सेक्सिस्ट करार दिया. एक अन्य यूजर ने लिखा, रणदीप हुड्डा, यह दिखाता है कि आप कितने सेक्सिस्ट, जातिवादी और मूर्ख हैं. यूजर ने इसके साथ ही जातिवादी और जेंडर को लेकर हैशटैग का भी उपयोग किया.

एक अन्य यूजर ने पोस्ट करते हुए कहा कि मिस्टर रणदीप हुड्डा को इसका खामियाजा भुगतना होगा और भारतीय दर्शक उन्हें माफ नहीं करेंगे. यूजर ने कहा कि मैं एक ओबीसी व्यक्ति के रूप में उनकी टिप्पणी की कड़ी निंदा करता हूं.

I think all aspiring and professional writers out there will agree when I say that ‘We are never fully satisfied with our work. We always feel that we can do better and that our best piece is yet to be written’.
View all posts

Leave a Reply