भिण्ड-: जनसुनवाई कार्यक्रम में प्रभारी कलेक्टर ने सुनी 55 आवेदको की फरियाद

IndiaBelieveNews
Image Credit: IndiaBelieveNews

भिण्ड मध्यप्रदेश-:  प्रभारी कलेक्टर श्री अनिल कुमार चांदिल की अध्यक्षता में राज्य सरकार के महत्वाकांक्षी कार्यक्रम जनसुनवाई कलेक्ट्रेट परिसर के सामाजिक न्याय विभाग कार्यालय में आयोजित की गई। जनसुनवाई में प्रभारी कलेक्टर ने 55 आवेदको की गंभीर होकर फरियाद सुनी। जनसुनवाई कार्यक्रम में सीईओ जिला पंचायत श्री आईएस ठाकुर सहित अन्य विभागीय अधिकारी एवं अपनी समस्याऐं लेकर आए शहरी एवं ग्रामीणजन उपस्थित थे।

प्रभारी कलेक्टर श्री अनिल कुमार चांदिल के समक्ष जनसुनवाई कार्यक्रम में राजकुमार शर्मा निवासी ग्राम पोस्ट मछण्ड ने महाप्रबंधक जिला सहकारी केन्द्रीय बैंक भिण्ड द्वारा उपार्जन केन्द्र मछण्ड पर 2018 में 117 क्विंटल गेहूं का विक्रय किया गया था, उसका भुगतान आज दिनांक तक नहीं हुआ है श्रीमान जी मेरा गेहूं के विक्रय का भुगतान कराए, श्रीकृष्ण पुत्र पोथीराम एवं मजरा रामनगर अटेर निवासीगण ने आवेदन में बताया कि ग्राम व मौजा रामनगर ग्राम पंचायत शुक्लपुरा तहसील अटेर में शासकीय भूमि चरनोई पर गांव के कुछ लोगों द्वारा अतिक्रमण कर वहां से पेड भी काट लिए है। प्रशासन के अमले द्वारा इसकी जांच कर चरनोई भूमि को मुक्त कर एवं पेड काटने संबंधी उनके खिलाफ सख्त कार्यवाही करने का निवेदन किया। जिस पर प्रभारी कलेक्टर ने सभी आवेदनों को संबंधित अधिकारियों को अग्रेषित कर कार्यवाही करने के निर्देष दिए।

दीपू सिंह राजावत निवासी सुल्तान सिंह का पुरा मौजा वाराखुर्द ने बताया कि मेरे गांव में पुराना बोर खराब हो गया है और उसमें पानी नहीं निकल रहा है जिससे शासकीय हैण्डपंप के खनन कराना है हैण्डपंप लगाने के लिए सब इंजीनियर एवं ईई पीएचई के द्वारा रिष्वत की मांग की जा रही है। हम ग्रामीणजन पानी के लिए परेषान है। मेरे गांव में शासकीय हैण्डपंप लगाने एवं सब इंजीनियर तथा ईई पीएचई के खिलाफ कार्यवाही कर हैण्डपंप लगाया जाए, जिससे पानी की समस्या से निजात मिल सके। प्रभारी कलेक्टर के समक्ष प्रमोद सिंह पुत्र विसम्बर सिंह निवासी गजराज सिंह का पुरा बाराखुर्द ने बताया कि जनकसिंह, अरविन्द सिंह उर्फ लला, राजूसिंह पुत्रगण भारत सिंह ग्राम गजराज सिंह का पुरा द्वारा शासकीय सर्वे क्र.901 पर अतिक्रमण कर फसल उगाई जा रही है एवं शासकीय जमीन पर लगे पेड भी काट लिए गए है। शासकीय जमीन का सर्वे क्र901 को अतिक्रमण से मुक्त कर उन पर जुर्माने की कार्यवाही की जाए। बालमुकुन्द पुत्र छोटेलाल निवासी बिरगंवा ने बतया कि मेरे पास घर नहीं है श्रीमान जी मेरे लिए प्रधानमंत्री आवास या मुख्यमंत्री योजना से आवास स्वीकृत कराने की कृपा करें। प्रभारी कलेक्टर ने सभी आवेदनो को संबंधित अधिकारियों को आवेदनांे को सुपुर्द कर आवेदन अनुसार कार्यवाही करने के निर्देष दिए।

प्रभारी कलेक्टर श्री अनिल कुमार चांदिल को जनसुनवाई में पोरदार सिंह बघेल निवासी निरंजन सिंह का पुरा बबेडी ने बताया कि मुझे उचित मूल्य की दुकान से खाद्यान्न व गेहूं नहीं दिया जा रहा है। मुझे खाद्यान्न दिलाया जाए। कुसुमाबाई पत्नी सरदार सिंह जाटव ग्राम केषवपुरा गोहद ने बताया कि मेरी माॅं रमकाबाई की मृत्यु हो चुकी है। शासन द्वारा मेरी माॅ को जमीन का पट्टा दिया गया था मेरी जमीन के पट्टे का नामांतरण कर मेरे नाम किया जाए। पुत्तू सिंह पुत्र मातादीन जाटव निवासी केषवपुरा मौ तहसील मौ द्वारा बताया गया कि सहमति के आधार पर बटवारा हेतु लोकसेवा गारंटी प्रबंधन कार्यालय में आवेदन जमा करने पर भी बटवारा नहीं किया जा रहा है जिसका आज दिनांक तक नामांतरण नहीं हो पा रहा है श्रीमान जी मेरा नामांतरण कराया जाए। राधादेवी पुत्री नारायण सिंह निवासी महावीर नगर ने आवेदन में बताया कि मेरा नामांतरण हो चुका है ओर कम्प्यूटर में नामांतरण दर्ज नहीं किया जा रहा है। श्रीमती विपदा देवी पत्नी षिवपाल सिंह कुषवाह निवासी वार्ड क्र.26 भवानीपुरा भिण्ड ने आवेदन में मांग की कि मेरा विद्युत का बिल अधिक आ रहा है। मेरे घर पर लगे मीटर की खपत अनुसार मीटर का बिल संषोधित किया जाए। प्रभारी कलेक्टर श्री अनिल कुमार चांदिल ने सभी आवेदनों को संबंधित अधिकारियों को अग्रेषित कर कार्यवाही करने के निर्देष दिए।

जनसुनवाई कार्यक्रम के दौरान प्रभारी कलेक्टर ने बीमारी से संबंधित इलाज, विद्युत बिलों में सुधार, हैण्डपंपो का संधारण, पेंशन, सडक दुघर्टना सहायता, हितग्राही मूलक योजनाओं में बैंक ऋण, बीपीएल राशन कार्ड, जमीन पर कब्जा आदि, प्रधानमंत्री आवास स्वीकृत कराने से संबंधित आवेदनो पर गंभीरतापूर्वक कार्यवाही करने के निर्देश दिए। साथ ही जनसुनवाई में आए आवेदको को उनके द्वारा दिए गए आवेदनों की पावती उपलब्ध कराई।

I think all aspiring and professional writers out there will agree when I say that ‘We are never fully satisfied with our work. We always feel that we can do better and that our best piece is yet to be written’.
View all posts

Leave a Reply