BREAKING NEWS : कस्बे में निर्माणाधीन बेसमेंट की दीवार ढही, दो मजदूर घायल बरेली में 15 और लोग निकले कोरोना संक्रमित नए नाले के निर्माण की एसडीएम व सीएम पोर्टल पर की शिकायत सड़क ही बेहद जर्जर हालत पर बिफरे नवनीत सहगल, लखनऊ रवाना हुये नोडल अधिकारी वातावरण को शुद्ध रखता है तुलसी का पौधा दो दिन के लॉकडाउन के दूसरे दिन दिखी पुलिस की सख्ती, किये चालान महिला की हत्या करके शव झाड़ियों में फेंका, रेप की आशंका पूर्व सैनिक के हत्यारों को पकड़ने के लिए पुलिस को दो दिन का अल्टीमेटम लूट मामले में एक सप्ताह बाद भी पुलिस के हाथ खाली, सीएम से मिलेंगे ब्यापारी कस्बे में कोरोना संक्रमितों के इलाके को हॉटस्पॉट कर किया सील

मुख्यमंत्री योगीजी ने एल्गिन चरसडी बांध पर चल रहे मरम्मत व स्पर निर्माण का औचक निरीक्षण बांध बचाव कार्य में किसी प्रकार की लापरवाही न करने की चेतावनी दी

गोण्डा। शनिवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एल्गिन चरसडी बांध पर चल रहे मरम्मत व स्पर निर्माण का औचक निरीक्षण बांध बचाव कार्य में किसी प्रकार की लापरवाही न करने की चेतावनी दी। उन्होंने स्पष्ट रूप से कहा कि किसी भी दशा में बांध न कटे इसके सभी उपाय शीघ्र से शीघ्र कर लिए जाएं। मुख्यमंत्री ने बांध पर चल रहे कार्य को बहुत बारीकी से देखा और जलस्तर की जानकारी ली। सिंचाई विभाग के अधिकारियों से बांध एवं स्पर निर्माण की जानकारी लेते हुए सभी तैयारियों को जल्द से जल्द पूरा कराने व किसी भी दशा में बांध न कटे इसकी सभी तैयारियां पूरी करने के निर्देश दिए। मुख्यमंत्री का औचक निरीक्षण गोंडा और बाराबंकी की सीमा पर बसे ग्राम बांसगांव के पास एल्गिन चरसडी बांध की सुरक्षा के लिए बनाए जा रहे स्पर एवं रिवरमेंट के निर्माण की जानकारी लेने के लिए सीधे बांध पर पहुंचे।

जहां सिंचाई विभाग एवं बाढ़ खंड के अधिकारियों द्वारा संयुक्त रूप से तैयार किए गए सरयू नदी के नक्शे को देखा और बांध से सटकर बह रही सरयू नदी से बांध को कटान से रोकने के लिए बनाए जा रहे स्पर व मरम्मत के निर्माण की जानकारी ली। मुख्यमंत्री ने बीते वर्षों में कटे एल्गिन चरसडी बांध की जानकारी लेते हुए उस समय के बाढ़ के पानी और मौजूदा समय में बाढ़ के पानी की जानकारी लेते हुए बांध पर चल रहे निर्माण कार्य को शीघ्र से शीघ्र पूरा कराने एवं बाढ़ आने के पूर्व सभी तैयारियों को पूरा करने के निर्देश दिए। बाढ़ खंड, सिंचाई विभाग सहित अन्य विभाग के अधिकारियों से पूरी जानकारी ली। मुख्यमंत्री ने स्पष्ट रूप से कहा कि किसी भी दशा में बांध कटने की नौबत नहीं आनी चाहिए।

इसके लिए सभी तैयारियां पूरी हों, इसमें किसी प्रकार की कोई कोताही नहीं बरती जानी चाहिए। मुख्यमंत्री के निरीक्षण को लेकर प्रशासनिक अमला आनन-फानन में चाक चौबंद  हो गया। बांध पर पूर्व से ही सिंचाई मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह, मंत्री महेंद्र सिंह, सांसद कैसरगंज बृजभूषण शरण सिंह, विधायक करनैलगंज कुंवर अजय प्रताप सिंह उर्फ लल्ला भैया, जिलाधिकारी डॉ. नितिन बंसल, पुलिस अधीक्षक आरके नैय्यर, सिंचाई विभाग के प्रमुख अभियंता परियोजना डीके निरंजन, प्रमुख अभियंता परिकल्प व नियोजन एके सिंह, अधीक्षण अभियंता विश्वनाथ शुक्ला, सहायक अभियंता अमरेश सिंह एवं एमके सिंह सहित एसडीएम करनैलगंज, सिटी मजिस्ट्रेट, पुलिस क्षेत्राधिकारी तरबगंज, गोंडा, करनैलगंज एवं बाराबंकी जिले के अधिकारी वहां मौजूद रहे।

मुख्यमंत्री का निरीक्षण करीब आधे घंटे तक चला। आनन फानन में प्रशासन द्वारा भारी संख्या में सुरक्षा बलों को बुलाकर मुख्यमंत्री का सुरक्षा घेरा मजबूत किया।



देवीपाटन मंडल ब्यूरो:- जीके श्रीवास्तव

access_time27 Jun 2020 10:06 AM


#Trending